गृहमंत्री अमित शाह में ‘नेशनल पुलिस मेमोरियल’ में शहीदों को दिया श्रद्धांजलि, बोले यह मेरा पहला सार्वजनिक कार्यक्रम

Amit Shah honorable minister of India

Mr.  Amit Shah, Honorable Home Minister of India at National Police Memorial.

जैसा की आप को पता है, चलिए कोई बात नहीं मैं एक बार और बता देता हूँ. हमारे देश में (भारत) 17वीं लोकसभा चुनाव समाप्त हो चूका है और पिछले महीने यानि 30 मई को देश के नए प्रधानमंत्री  के रूप में श्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी  शपथ ले चुके है. साथ ही इसी दिन यानि 30 मई को ही नई सरकार की मंत्रीमंडल की भी शपथ  ग्रहण हो गया था .

चुनाव के बाद सरकार का गठन और फिर मंत्रियो का चुनाव ये सब हो जाने के बाद जो हुआ वो था मंत्रियो में मंत्रालय या मंत्रालयों का बटवारा,  इसे भी पूरा कर लिया गया.

जैसा की पहले से कयास लगायी जा रही थी की अमित शाह को गृहमंत्राल दिया जा सकता है, वैसा ही हुआ और प्रधानमंत्री के बाद दुसरे नंबर का पद, जो की गृहमंत्री का माना जाता है, अमित शाह को मिला. इसके साथ ही देश को नया गृहमंत्री अमित शाह के रूप में मिला.

भारत के गृहमंत्री बनने के  बाद आज यानि 2 जून  को मान्यनीय गृहमंत्री ने अपने पहले  सार्वजनिक कार्यकर्म में भाग लिया. उन्होंने ट्विट कर के बताया की-

ट्विट में लिखा -

मेरे गृहमंत्री बनने के बाद आज मैंने सबसे पहला सार्वजानिक कार्यक्रम “नेशनल पुलिस मेमोरियल” पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने का किया।

34,000 से ज्यादा पुलिस और सुरक्षा बलों के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इन शहीदों के सर्वोच्च बलिदान से ही आज हमारा महान भारत सुरक्षित है।

इसके अगले ट्विट में लिखा -

मैं इन सभी शहीद जवानो और उनके परिजनों को कोटि-कोटि नमन करता हूँ। यहाँ आकर अदम्य चेतना और उर्जा प्राप्त हुई और देश के लिए सबकुछ कर गुजरने की इच्छा और प्रबल हुई।
वंदे मातरम

Leave a Reply

×
×

Cart